About Us

Coldindia.Com एक हिंदी वेबसाइट है जो सरकारी योजना तथा शिक्षा से जुड़ी जानकारी शेयर करती है। आज के दौर में हर कोई सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली स्कीम का लाभ लेने के लिए इच्छुक रहते हैं, लेकिन सही वक्त पर उन्हें इसकी जानकारी नहीं मिल पाती है जिस वजह से उन्हें उसका लाभ नहीं मिल पाता है।

आज के दौर में इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, लेकिन फिर भी वो लोग सरकारी योजनाओं से जुड़ी सही जानकारी प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं। क्योंकि इस समय इंटनेट पर जितनी भी वेबसाइट मौजूद है उनमे से अधिकतर साइट लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है।

हम चाहते हैं कि कोई भी यूजर गुमराह न हो। इसी वजह से हमने Coldindia.Com की शुरुआत की है ताकि हर किसी को सरकारी योजना से जुड़ी जानकारी सरल भाषा में मिल सके। हम इस वेबसाइट के माध्यम से अपने यूजर को बेहतर से बेहतर ढंग से समझाने का प्रयास करते हैं ताकि उन्हें किसी अन्य वेबसाइट पर जाने की आवश्यकता न पड़े।

भारत में ज्यादातर लोग हिंदी भाषा जानते हैं जिस वजह से Coldindia.Com उनके लिए बेहतर विकल्प है, क्योंकि यहां दी गई सभी जानकारी हिंदी में उपलब्ध है। यह साइट उन स्टूडेंट्स के लिए भी बढ़िया ऑप्शन है जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि यहां पर लेटेस्ट सरकारी नौकरी की भर्ती और उसके रिजल्ट के बारे में भी बताया जाता है।